Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya Best Film Review 2024: Robotic Engineer को हुआ महिला रोबोट से प्यार

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya

शाहिद कपूर की फिल्म Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya की कहानी एक Robotic Engineer की है जो SIFRA (सुपर इंटेलिजेंट फीमेल रोबोट ) के प्रति आर्यन अग्निहोत्री अपनी भावनाओं को फील करता है आर्यन की आंटी E-Robotic की मुखिया उर्मिला यानि की डिम्पल कपाडिया हैं.

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya
Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya

इनकी कंपनी को SIFRA को बनाने में 13 साल परिक्षण और समय लगा था आगे आप को दिखाया गया है की SIFRA एक ऐसा Robotic Machine है जिससे एक कमजोर मनुष्य की देखभाल अच्छे से कर सकता है, SIFRA दुनिया की सभी भाषा बोल सकती है, हर एक प्रकार का खाना बनाना जानती है, इसे दुनिया की हर चीज का ज्ञान होता है ऐसा माना जाता है की SIFRA इंसानों की तरह दिखता है और उसके जैसा ही व्यवहार करता है.

उर्मिला आर्यन को काम के बहाने अमेरिका बुलाती है लेकिन देखा जाए तो ये आर्यन और SIPRA दोनों के लिए परीक्षा की घड़ी थी क्यों की SIFRA को आर्यन के देखा भाल के लिए प्रोग्राम किया है जैसे की आर्यन को क्या पसंद है क्या नापसंद है साथ ही साथ आर्यन के साथ प्यार करने के लिए भी प्रोग्राम किया गया है. इसी दौरान आर्यन ने SIFRA को धुम्रपान सिखाता है और one night stunt जो आर्यन को आश्चर्यचकित करता है और उसकी सच्चाई सामने आ जाता है.

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya
Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya

आर्यन को इस बात से बहुत बुरा लगता है की उर्मिला और SIFRA दोनों ने उसे बेवकूफ बनाती है लेकिन इन सभी के बावजूद आर्यन अभी भी SIFRA से बहुत आकर्षित है. इस फिल्म में आर्यन का प्यार SIFRA के लिए बहुत इमानदारी से दिखाया गया है आर्यन इस बात को नज़र अंदाज़ कर देता है वह एक रोबोट है उसे सिर्फ एक महिला के रूप तैयार किया गया है आर्यन के पास अपनी तीन समस्या को हल करने की बड़ी उत्सुकता है पहली आर्यन के प्रेम की बीमारी, SIFRA के और गुणवत्ता को चेक करना और उधर मुम्बई में आर्यन के माँ की उसकी शादी भव्य तरीके से करना आर्यन SIFRA को अमेरिका से बॉम्बे ले कर आता है और सब के सामने अपनी प्रेमिका के रूप में बताता है.

इसके बाद इंटरवल हो जात है अभी तक आप ने Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya फिल्म का आधा भाग बहुत इंजॉय किया है इसमें शहीद कपूर काफी हास्य कलाकार के रूप में और काफी दिनों बाद इनका डांस देखने को मिला है हलाकि की आर्यन के रूप में शहीद कपूर को कुछ लोगो में नकारात्मक मार्क किया है वही कीर्ति सनन को SIFRA के रूप बहुत सराहा गया है.

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya
Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya में SIFRA दर्शको को वही आनंद देति है जो दर्शक को चाहिए होता है, जिस दिमाग की उपज SIFRA है यानि की उर्मिला का रोल बहुत ज्यादा नहीं है ऐसा दिखाया गया है की SIFRA की तरह उर्मिला को भी सर फिल्म के मुख्य किरदार के सुविधावों को पूर्ण करने के लिया दिखाया गया है.

ध्यान देने योग्य बात यह है इस फिल्म Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya में छोटे मोटे सवाल के पूछताछ बाद सारा ध्यान SIFRA और आर्यन के रोमांस दिया गया है वही दूसरी तरफ आर्यन के परिवार वालों के लिए SIFRA एक आदर्श बहु है क्यों की वह वही करती है जो उसे बताया जाता है एक सीन में यह भी दिखाया गया है आर्यन की माँ बोलती हैं की तुम एक मानव निर्मित गुडिया की तरह दिखाई देति हो लेकिन ये बात कहा पता है ये आदर्श बहु एक मानव निर्मित है आप को याद होगा की एक टीवी सीरियल आया करता था “बहु हमारी रजनीकांत” लेकिन यह फिल्म Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya उस टीवी सीरियल से बहुत ज्यादा अच्छी और रोमांचकारी है.

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya
Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya

आर्यन अपने घर की खाना बनाने वाली नौकरी को नौकरी से निकल देता है क्यों जो खाना बनती थी वह खाना आर्यन को पसंद नहीं आता था क्यों की SIFRA के हाथों से बना हुआ खाना बहुत ही स्वादिष्ट हुआ करता है.

उर्मिला जब रोबोट को अग्निहोत्री परिवार की बहु के रूप में बदलने की नैतिकता पर सवाल उठती है तो आर्यन अपनी आंटी को अपने इरादे के परिपक्कता को समझता है की मै उसका अभी तक का सबसे अच्छा admin बनूँगा.

SIFRA को एक ऐसे उपकरण के रूप में बनाया गया है जिससे admin के इच्छाओं के लिए एक निष्क्रिय माध्यम है जब आर्यन के पड़ोस में रहने वाले एक युवक को पता चलता है की तो वह उसके साथ छेड़ छाड़ करने की कोशिस करता है लेकिन जब वह उसको छूता है SIFRA किसी भी प्रकार की आपत्ति नहीं जतलाती है इस बात को देख कर आर्यन को उसे बचने के लिए क्रोधित होना पड़ता है.

SIFRA एक रोबोट है वह बहुत कुछ कर सकती है लेकिन उसको बचने के लिए उसे कमांड देने वाला एक कोई होना चाहिए.

Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya के लास्ट का सीन देख कर यही लगता है आर्यन और SIFRA की ये प्रेम कहानी अभी और आगे तक जाने वाली है.

Anupama 09 January Episode 1159: अनुपमा को फिर रेस्तरां की नौकरी वापस मिल गयी

THANKS FOR READING

Leave a Comment